टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 2’ की कहानी हुई लीक: यहा मिलेगी पुरी कहानी

Share:

टाइगर श्रॉफ की आने वाली फिल्म ‘बागी-2’ का ट्रेलर आ गया है. ये 2016 में आई फिल्म ‘बागी’ का सीक्वल है. इस फैंचाइज़ी से जुड़ी सबसे खास बात ये है कि सीरीज़ की दूसरी फिल्म का ट्रेलर आने से पहले ही इसकी तीसरी किस्त अनाउंस कर दी गई है.




1. ‘बागी 2’ प्यार में मात खाए एक फौजी की कहानी है. बेफिक्रा रॉनी अब फौजी बन गया है. कॉलेज टाइम में उसे नेहा से प्यार था. दोनों शादी करने वाले थे. लेकिन ऐन मौके पर नेहा ने रॉनी की गोच्ची कर दी. हारे आशिक हो गए रॉनी. लेकिन अब नेहा लौट आई है. प्यार या सॉरी के लिए नहीं, मदद मांगने. मदद किस बात की! नेहा की बच्ची का किडनैप हो गया है. रॉनी को उसे बचाना है. ट्रेलर से इंप्रेस होकर अगर आपने फिल्म देखने का मन बना लिया है तो आगे न बढ़ें. स्पॉयलर है.
2. बागी का ये सीक्वल एक तेलुगू फिल्म ‘क्षणम’ का रीमेक है. उस फिल्म की कहानी यहीं पढ़ लें. ऋषि और श्वेता एक दूसरे से प्यार करते हैं. लेकिन श्वेता की शादी कार्तिक से होती है. कार्तिक का एक भाई है बॉबी, जो बहुत ड्रग्स करता है. ऋषि अपना काम-धंधा करने विदेश चला जाता है. वो अपने एक रिश्तेदार की शादी का बहाना बनाकर इंडिया आता है. इंडिया में उसे श्वेता मिलती है और बताती है कि उसकी पांच साल की बेटी रिया का किसी ने किडनैप कर लिया है.


  1. 3. दिक्कत ये है कि श्वेता के अलावा किसी को भी नहीं पता कि श्वेता की एक बेटी भी है. कार्तिक को भी नहीं. फिर ऋषि को बॉबी के बारे में पता चलता है, जिसका श्वेता के घर काफी आना-जाना है. वो इस मामले की थोड़ी-बहुत छानबीन करता है. यहीं पर कहानी में बाबू खान नाम का एक आदमी आता है, जो ऋषि को कुछ गुंडों से बचा लेता है. मामले को बेहतर तरीके से समझने के लिए ऋषि श्वेता के पति से मिलता है और उसे पता चलता है कि श्वेता और कार्तिक को कोई बच्चा नहीं था. कार्तिक, ऋषि को बताता है कि कुछ दिनों पहले ही कुछ गुंडों ने गाड़ी चोरी करने के लिए श्वेता से मारपीट की थी. इसके बाद श्वेता कोमा में चली गई थी. जबसे ठीक हुई है एक ही रट लगाए हुए है कि उसकी पांच साल की बच्ची रिया कहीं गुम गई है.
  2. 4. कहीं भी बच्ची की कोई खबर न पाकर, ऋषि भी बाकियों की तरह श्वेता को मानसिक रुप से बीमार समझने लगता है. ठीक इसी समय ऋषि को बच्ची के होने का सुराग मिलता है. इससे पहले की वो श्वेता से कुछ बात करे, वो आत्महत्या कर लेती है. इस सुसाइड केस की छानबीन का काम एसीपी जया और इंस्पेक्टर रवि चौधरी को दिया जाता है. अब स्टोरी में एक ट्विस्ट आता है. बाबू खान ऋषि को बताता है कि उसने बॉबी को रिया को किडनैप करते देखा है. पुलिस बॉबी को गिरफ्तार कर लेती है. पुलिस कस्टडी में ही जया बॉबी को आत्मसुरक्षा में मार देती है. उसी रात कुछ लोग ऋषि पर भी हमला करते हैं. इसमें बाबू खान की मौत हो जाती है लेकिन ऋषि एक हमलावर के फोन में एसीपी
  3. जया का एक एमएमएस देख लेता है जिसमें वो ऋषि को मारने का ऑर्डर देती दिखाई देती है.



5. ऋषि जया को उसके फार्महाउस पर मिलने जाता है. इसी फार्महाउस में रिया भी छिपाई गई है. यहां पर जया ऋषि को बताती है कि कार्तिक रिया को मारना चाहता था ताकि वो श्वेता को तड़पा सके. उसने अपने सभी जानने वालों को कंविंस कर लिया था कि वो श्वेता को कभी न बताएं की उसकी एक बच्ची थी. श्वेता अपनी एकलौती बेटी का शॉक सह नहीं पाएगी और मर जाएगी. इसी बातचीत के दौरान जया ऋषि को मारने की कोशिश करती है लेकिन इंस्पेक्टर रवि उसे मार देता है. पुलिस कार्तिक को अरेस्ट करती है तब वो बताता है कि रिया उसकी बेटी थी ही नहीं. मेडिकल रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि भी हो जाती है. फिर ऋषि को पुरानी बात याद आती और पता चलता है कि रिया उसकी ही बेटी है. और फिर पिच्चर खत्म हो जाती है.

6. अगर इस कहानी में आप टाइगर श्रॉफ का एक्शन वगैरह मिला दें तो एक पल को ‘बागी 2’ कंटेंट ड्रिवेन स्टोरी लगने लगती है. ऊपर से ‘बागी 2’ की स्टार कास्ट भी भयानक है. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, रणदीप हुड्डा, दीपक डोबरियाल, दर्शन कुमार और प्रतीक बब्बर जैसे कलाकार काम कर रहे हैं. फिल्म में टाइगर की हीरोइन हैं दिशा पटानी.
7. ‘बागी 2’ को डायरेक्ट कर रहे हैं मशहूर डांस कोरियोग्राफर अहमद खान. अहमद इससे पहले ‘लकीर’ (2004) और ‘फुल एंड फाइनल’ (2007) जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. फिल्म का म्यूज़िक बहुत सारे लोग मिलकर बना रहे हैं. इसमें मिथून, आरको प्रवो मुखर्जी और संदीप शिरोडकर जैसे नाम शामिल हैं. ‘बागी-2’ 30 मार्च, 2018 को सिनेमाघरों में लगेगी.

1 comment: