धोनी के कारण हुआ था इस युवा खीलाडी का करीयर बर्बाद : 8 साल तक रहा टीम से बाहर

Share:


कहते हैं कुछ चीज़ें बिना वजह हो जाती हैं और उनकी वजह से किसी की पूरी ज़िंदगी बर्बाद हो जाती है, ऐसा ही एक भारतीय खिलाड़ी के साथ हुआ है, हालाँकि धोनी ने कुछ भी जान भूझकर नहीं किया, लेकिन उनके चलते एक बेहतरीन और प्रतिभावान खिलाड़ी कभी भी आगे नहीं आ सका और उसका क्रिकेट कारियर एक मज़ाक़ बंकर रहा गया, आज उसी खिलाड़ी ने बारे में हम ख़ुलासा करने वाले हैं  ।



आज से करीब एक दशक पहले भारत के दिगाज खिलाडी और महान स्पिनर अनिल कुम्बले ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लिया था जिसके बाद टेस्ट टीम की कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में आ गयी थी. जिसके बाद से भारतीय क्रिकेट का सुनहरा दौर शुरू हो गया था. महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट टीम की कमान तकरीबन 8 साल अपने पास रखी थी. भारतीय टीम को एक लग पायदान पर लेकर गए हैं. फ़िलहाल धोनी ने वनडे और 20-20 मैच की भी कप्तानी छोड़ दी हैं, अब भारतीय टीम के तीनो प्रारूपों के कप्तान विराट कोहली हैं. आज हम आपको भारतीय टीम के एक ऐसे खिलाडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको महेंद्र सिंह धोनी की वजह से भारतीय टीम में जगह नहीं मिली, जिस खिलाडी की यहाँ पर बात की जा रही हैं उसका नाम पार्थिव पटेल हैं, पार्थिव पटेल ने भारतीय टीम के लिए 17 साल की उम्र से खेलना शुरू कर दिया था, पार्थिव टीम में विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर आये थे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के टीम में एंट्री हो जाने के बाद पार्थिव को ज्यादा समय टीम से बाहर ही बैठना पड़ा.



महेंद्र सिंह धोनी के टीम में आने से पहले राहूल द्रविड़ भारतीय टीम के अंदर विकेट कीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, धोनी से पहले BCCI ने 6 विकेट कीपर को परखा था, लेकिन कोई भी इस जगह के लिए खरा नहीं उतर पाया उसके बाद साल 2004 में धोनी की टीम में एंट्री हुई, और भारतीय टीम को एक बेहतरीन विकेट कीपर के अलावा एक शानदार बल्लेबाज भी मिल गया, धोनी के आने से पहले पार्थिव पटेल ने अपना मैच 2004 में खेला था,
उसके बाद उन्हें धोनी के गैर मौजदगी में साल 2008 में खेलने का मौका मिला, पार्थिव पटेल को उसके बाद 8 साल बाद 2016 में भारतीय टीम के तरफ से खेलने का मौका मिला वो भी धोनी के गैर मौजदगी में,  पार्थी अब टीम में तभी खेलते हैं जब धोनी टीम से बाहर रहते हैं.

No comments